Sunday 25 June 2023

*देश में अब जुआ होगा या योगा* जहां हमारा भारत देश अंदर की अन्य समस्याओं से निपटने का प्रयास कर रहा है स्वस्थ इंडिया और विश्व गुरु बनने जा रहा है !

*देश में अब जुआ होगा या योगा* जहां हमारा भारत देश अंदर की अन्य समस्याओं से निपटने का प्रयास कर रहा है स्वस्थ इंडिया और विश्व गुरु  बनने जा रहा है !
 लेकिन हमारे देश के ही महानायक भारत रत्न और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर हो या अर्जुन अवॉर्डी एवं भारत के सम्मानित अवार्ड पाने वाले क्रिकेट के खिलाड़ी या सदी के फिल्मी महानायक राष्ट्रभक्त अमिताभ बच्चन और  फिल्मी नायक अजय देवगन शाहरुख खान रितिक रोशन अन्नू कपूर रजा मुराद या अन्य कलाकार देश में ऐसी समस्या को जन्म दे रहे हैं जो कभी भारतवर्ष का कोई भी नागरिक इनसे उम्मीद नहीं कर सकता था । आज यह सभी लोग हमारे देश के नौनिहालों को युवाओं और महिलाओं को जुआ खेलने को लेकर प्रेरित कर रहे हैं ! यह विदेशी हाथों में खेलने वाली कठपुतलियां देश को ऐसी बर्बादी की कागार पर ले जा रहे हैं ! जहां से कोई  वापस नहीं आ सकता ! देश पूछ रहा है क्या हमने भारत रत्न और अन्य देश के सम्मानित पुरस्कार इसलिए दिलाई थी ? कि आप हमारे  देशवासियों को जुआ की लत लगाकर पूरे समाज को बर्बाद कर दें ? आप तो उस आतंकवादी से भी घृणित कार्य कर रहे हैं जो चंद लोगों को मारता है ! आप तो पूरे समाज को आर्थिक मानसिक और शारीरिक तौर से मार रहे हैं ! क्रिकेट के भगवान भारत रत्न सभी भारतीय क्रिकेट के कप्तानों हम आपसे पूछना चाहते हैं कि आप हमारे देशवासियों को खेल शिक्षा एवं स्वास्थ्य की ओर खेल के मैदानों के लिए प्रेरित करेंगे ? या खेलो और टीम बनाओ और जीतो करोड़ो रमी और जंगली रमी और लूडो खेलो एवं अन्य इससे भी ज्यादा घटिया खेल जो हम अपने वक्तव्य में नहीं कह सकते ! अब देश को आप पर गर्व नहीं शर्म आती है ! हम विश्व महानायक राष्ट्र भक्त प्रधानमंत्रीआदरणीय श्री नरेंद्र मोदी जी महामहिम राष्ट्रपति सर्वोच्च न्यायालय श्री अजीत डोभाल श्री गडकरी श्री जयशंकर प्रसाद , इसके साथ भगवान श्री राम , वाहेगुरु, अल्लाह और प्रभु से सच्चे दिल से प्रार्थना करते हैं, कि इन सब कुरीतियों से बरबादियों से हमें बचा लो ! हम सब भारतवासी करोना में बहुत कुछ खो चुके हैं! उससे भी बड़ी त्रासदी जुए की लत है ! देशवासियों का निवेदन स्वीकार करते हुए सोशल मीडिया मीडिया से फौरन ऐसे खेलों को हटाया जाए ! जो लोग इसके लिए प्रेरित कर रहे हैं उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही होना चाहिए ! खुद भी उन लोगों को महसूस होना चाहिए कि आप को भगवान ने बहुत पैसा दिया है अब हमारे उज्जवल भविष्य को बेचकर पैसा ना कमाए । अगर उन्हें पैसे की जरूरत है तो देश की जनता उन्हें एक ₹1 करके उनके खाते में भेज देगी लेकिन हमारे बच्चों और बड़ों को आत्महत्या करने से बचा लो अब देश के प्रधानमंत्री राष्ट्रपति को सोचना होगा कि *देश में योगा होगा या जुआ* हमारी सरकार को इसमें से एक को चुनना होगा। देश की जनता से निवेदन इसे धार्मिक या अन्य रंग ना देकर सभी देशवासी समर्थन करें और यह प्रण लें कि हम अपने बच्चों को भी भटकने से रोकेंगे 
प्रदेश अध्यक्ष
 एन आई एस खेल प्रशिक्षक संघ उत्तर प्रदेश 93 19 75 7 9 95

1 comment: