Thursday 27 April 2023

बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा न्यौरी का मामला.**बिना पीड़ित की जानकारी के ही निकाले गए रुपए, बंधक हो गई जमीन**पीड़ित का न्यौरी शाखा में नहीं है कोई खाता*

*बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा   न्यौरी का मामला.*

*बिना  पीड़ित की जानकारी के ही निकाले गए रुपए, बंधक हो गई जमीन*

*पीड़ित का न्यौरी शाखा में नहीं है कोई खाता*
*मामले में क्षेत्राधिकारी जलालपुर देवेंद्र कुमार मौर्य ने दिए जांच के आदेश*

*केसीसी बनाकर निकाले गए 196000 रुपये*

*तहसील से खतौनी की नकल निकालने के दौरान हुआ खुलासा*

*फर्जीवाड़े में बैंक के कर्मचारी समेत बाहरी व्यक्तियों के सम्मिलित होने की आशंका*

जलालपुर अंबेडकर नगर। 

अंबेडकर नगर जिले के बैंक ऑफ बड़ौदा की न्यौरी शाखा में केसीसी बनाकर पैसे निकालने के मामले में पीड़ित श्री राम ने क्षेत्राधिकारी जलालपुर को लिखित शिकायत देकर जांच और कार्रवाई की मांग की है । अपनी शिकायत में  पिंडोरिया निवासी श्रीराम ने बताया है कि तहसील में खतौनी की नकल निकालने के दौरान पता चला कि उनकी जमीन बंधक है। इस बाबत जब बैंक ऑफ बड़ौदा की न्यौरी शाखा के प्रबंधक धीरज कुमार से बात की गई तो उन्होंने कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया। पीड़ित तहसील से लेकर बैंक तक कई दिनों तक चक्कर लगाने के बाद थक हार कर क्षेत्राधिकारी जलालपुर के यहां प्रार्थना पत्र देकर जांच और कार्रवाई की मांग की है। 

*यह बोले जानकार*
बैंकिंग मामलों के जानकार द्वारा नाम न छापने की शर्त पर बताया गया कि केसीसी बनाने के लिए कई प्रकार के नियमों का पालन करना आवश्यक होता है, जैसे कितने हेक्टेयर का एरिया है और वह उसकी मालियत क्या है, उसके हिसाब से  कृषि योग्य भूमि का वैल्यूएशन करने के बाद लोन की रकम तय की जाती है। गौरतलब है कि पीड़ित श्रीराम के मामले में खतौनी 5 विश्वा है जिस पर 196000 का लोन सैंक्शन कर दिया गया है यह अपने आप में यह एक संदेह पैदा करता है ।

*यह बोले क्षेत्राधिकारी*
क्षेत्राधिकारी जलालपुर देवेंद्र कुमार मौर्य ने बताया कि शिकायत मिली है जांच के लिए थाना कटका को आदेशित किया गया है एक-दो दिन में जो भी दोषी हैं उन पर जांच कर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment