Thursday 25 May 2023

रोटरी क्लब स्योहारा संपूर्ण ने 10 जरूरतमंद छात्राओं को निशुल्क साइकिले प्रदान कराई। रोटरी बिना भेदभाव के समाज में सेवा करने वाली विश्व की अग्रणी समाज सेवी संस्था-:डॉ०मनोज कुमार वर्मा-

रोटरी क्लब स्योहारा संपूर्ण ने 10 जरूरतमंद छात्राओं को निशुल्क साइकिले प्रदान कराई। रोटरी बिना भेदभाव के समाज में सेवा करने वाली विश्व की अग्रणी समाज सेवी संस्था-:डॉ०मनोज कुमार वर्मा-
 स्योहारा:-डॉ उस्मान ज़ैदी) रोटरी क्लब स्योहारा संपूर्ण के तत्वाधान में मधुर मेमोरियल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में गवर्नर की अधिकारी यात्रा तथा दिव्य बालिका योजना साइकिल वितरण कार्यक्रम क्लब अध्यक्ष डॉक्टर मनोज कुमार वर्मा की अध्यक्षता और रोटेरियन डी के शर्मा मंडल अध्यक्ष मंडल 3100 के मुख्य अतिथि तथा सचिव कांता प्रसाद पुष्पक के संचालन में संपन्न हुआ ।
इस मौके पर चार इंटर कॉलेजों की 10 छात्राओं को निशुल्क  साइकिले प्रदान की गई। इस कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि प्रमुख चिकित्सक डॉक्टर लिपि सेंन वर्मा रही। इस मौके पर मंडलाध्यक्ष डी के शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि रोटरी विश्व की एकमात्र अग्रणी संस्था है जो बिना किसी भेदभाव के समाज के सभी वर्गों की सेवा करती है।
 उन्होंने कहा कि रोटरी ने जहां भारत को पोलियो मुक्त किया है। वही शिक्षा, चिकित्सा, समाज सेवा, अशिक्षा आदि के क्षेत्र में भी रोटरी आगे बढ़कर काम कर रही है । उन्होंने कहा कि रोटरी सेवा करते समय यह नहीं देखती कि व्यक्ति किस जाति धर्म का है,  किस देश का है बल्कि निस्वार्थ भाव से सेवा करती है । उन्होंने कहा कि  सेवा व्यक्तिगत रूप से भी की जा सकती है परंतु रोटरी के माध्यम से की गई सामुदायिक सेवा का बड़ा महत्व है।  इस मौके पर उन्होंने रोटरी क्लब स्योहारा संपूर्ण  द्वारा की जा रही कार्यों की समीक्षा करते हुए क्लब की प्रशंसा की। इस मौके पर मंडलध्यक्ष ने 4 नए सदस्यों ए पी पांडे, संजीव अरोड़ा, चमन भारद्वाज, और हैरी गुर्जर को लेपिन पिन लगाकर विधिवत रोटरी की सदस्यता ग्रहण कराई। मुख्य अतिथि मंडल अध्यक्ष डी के शर्मा और सहायक मंडल अध्यक्ष श्री बंसल जी के पधारने पर क्लब के अध्यक्ष डॉ मनोज कुमार वर्मा, संरक्षक चीनी मिल अधिशासी अध्यक्ष सुखबीर सिंह, पूर्व विधायक रोटेरियन हाजी नईम उल हसन, मेजर रईस अहमद चौधरी, रमेश अरोड़ा, मोहित रस्तोगी , लव रस्तोगी, शोभित जैन, हाजी जमील अहमद, संजय जैन , अरविंदर सिंह काका, सुरेंद्र अरोड़ा, हैरि गुर्जर, ए पी पांडे नगर पालिका अधिशासी अध्यक्ष, चमन भारद्वाज, संजीव  अरोड़ा आदि के द्वारा माल्यार्पण कर जोरदार स्वागत किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ स्वागत गीत और सरस्वती वंदना के साथ हुआ मेमोरियल सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्राओं ने स्वागत गीत और सरस्वती वंदना प्रस्तुत की। इस मौके पर रोटरी क्लब द्वारा संपूर्ण के द्वारा पक्षियों पर विशेष कार्य कर रहे भारत के नेस्ट मैन दिल्ली निवासी राकेश खत्री, गौरैया संरक्षण पर विशेष कार्यक्रम करने के लिए शेख  फराज, प्रशासनिक स्तर पर क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए थाना प्रभारी राजीव चौधरी तथा हेड मुहर्रिर सुधीर कुमार जादौन को रोटरी गौरव सम्मान से सम्मानित किया गया। इसी के साथ-साथ रोटरी में 20 वर्षों से अधिक सेवा देने के लिए रोटरी क्लब के संरक्षक चांद बिहारी पाटोदिया प्रमुख सलाहकार बिरला शुगर उद्योग समूह, क्लब अध्यक्ष डॉ मनोज कुमार वर्मा और सचिव कांता प्रसाद पुष्पक को भी शील्ड सम्मानित किया गया।  इस मौके पर अतिथियो और सहयोगियों को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में इनरव्हील क्लब की अध्यक्ष रस्तोगी और सचिव सुरभि जैन तथा एनीज ने भी अपनी सहभागिता की। इस मौके पर मधुर मेमोरियल सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रधानाचार्य मेहराजुद्दीन और प्रबंधक आलोक अग्रवाल का सहयोग प्रदान करने के लिए विशेष आभार व्यक्त किया गया।

No comments:

Post a Comment