Monday 20 March 2023

बैंक मित्र खाताधारकों का करोडों रुपए लेकर फरार,खाताधारकों में अफरातफरी**👉🏽रातों रात घर बेंच कर गायब हुआ बैंक मित्र, खोजबीन जारी*

*💥बैंक मित्र खाताधारकों का करोडों रुपए लेकर फरार,खाताधारकों में अफरातफरी*

*👉🏽रातों रात घर बेंच कर गायब हुआ बैंक मित्र, खोजबीन जारी*


बहराइच। इंडियन बैंक के ग्राहक सेवा केन्द्र संचालक खाताधारकों से धोखाधड़ी कर दो करोड़ से अधिक रुपए हडप कर फरार हो गया। फरार होने से पहले उसने अपने निजी घर को भी बेंच दिया। धोखाधड़ी की जानकारी होने पर इण्डियन बैंक के खाताधारकों में इण्डियन बैंक के प्रति आक्रोश व्याप्त है। धोखाधड़ी का शिकार हुए लोग शाखा प्रबंधक के पास अपनी शिकायतें लेकर पहुंच रहे हैं।
जरवलरोड थानाक्षेत्र के जरवल नगर पंचायत में इण्डियन बैंक की खाताधारकों की सुबिधा के लिए नगर पंचायत के प्रत्येक वार्ड में ग्राहक सेवा केन्द्र खोला गया।जरवल के चौक मोहल्ले में अभिजीत गुप्ता उर्फ ईशू के नाम से इण्डियन बैंक का ग्राहक सेवा केन्द्र कई वर्षों से चल रहा था। बैंक खाताधारकों को झांसे में रखकर अभिजीत गुप्ता उर्फ ईशू ने पांच दर्जन से अधिक खाताधारकों का दो करोड़ से अधिक रुपए उनके बैंक खाते में जमा नही किया।खाताधारकों द्वारा पैसा जमा करने की रसीद मांगने पर लोगों को कल दे देंगे, का बहाना बनाकर टरकाता रहा। सख्ती करने पर फर्जी रसीद बनाकर दे देता,लेकिन पैसा बैंक खाते में जमा नही करता।सोनू,शबाना खातून,इरफान,सकील,राशिद, रेहान,प्रताप गैस सर्विस समेत चार दर्जन से अधिक बैंक खाताधारकों का दो करोड़ से अधिक रुपये हडपकर ग्राहक सेवा केन्द्र संचालक रातों रात फरार हो गया। जाने से पहले उसने अपना मकान भी बेंच दिया। इस सम्बंध में शाखा प्रबंधक पंकज शाहू ने बताया कि अभी तक किसी भी खाताधारक ने  शिकायत नही की है।

बाक्स

*👉🏽क्या कहते क्षेत्रीय प्रबंधक👇*


इलाहाबाद बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक रविंद्र सिंह ने बताया कि खाताधारकों का पैसा डूबने नही दिया जाएगा।खाता धारकों का पैंसा लेकर फरार हुए ग्राहक सेवा केन्द्र संचालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

बाक्स

*👉🏽इंटीग्रा कम्पनी की कार्यप्रणाली पर उठ रहे सवाल*

इंटीग्रा नामक ग्राहक सेवा केन्द्र खोलने वाली सवालों के घेरे में है। कम्पनी के अधिकारियों को हर दस दिन पर बैंक मित्र के सेंटर पर जाकर सेन्टर की जांच करनी चाहिए, लेकिन ऐसा नही किया गया।

बाक्स

*यहां भी है बडे घोटाले की आशंका*

*ग्राहक सेवा केन्द्र* हरचन्दा,रानीताल, उपधी,रुदाईन, कटरा,कृष्णानगर में भी बडे पैमाने पर खाताधारकों के साथ धोखाधड़ी की गयी है। खाता धारकों से पूंछतांछ और जांच के दौरान घोटाले खुद ब खुद खुलने लगेंगे।

बाक्स

*कहीं बैंक अधिकारियों की मिलीभगत तो नही*

खाताधारकों का करोड़ों रुपये लेकर बैंक मित्र का फरार हो जाना कई सवाल खडे कर रहा है।बिना बैंक कर्मचारियों की मिलीभगत से करोड़ों रुपयों की हेराफेरी करना सम्भव नही है। घोटाले के बाद बैंक कर्मियों पर उंगली उठना शुरू हो गयी है।

बाक्स

*अभी तक किन किन लोगों की सामने आयी रकम*

सोनू धोबी की 2.75 लाख,प्रताप गैस एजेंसी 6.50 लाख,सबाना खातून 2.50 लाख,इरफान बेकरी 2.25 लाख,रेहान कपडा वाले 1 लाख रुपये लेकर अभीतक फरार होने की बात सामने आयी है।

बाक्स

*प्राइवेट कर्मियों के काम का आरोप*

 बैंक के एक कर्मचारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि प्राइवेट कर्मी शाखा प्रबंधक की मिलीभगत से पूरा दिन बैंक में रहकर बैंक का कार्य करते है,और ऋण खाताधारकों से अवैध वसूली करते है। खाताधारकों के ब्याज का पैसा अपने खाते में ट्रांसफर कर निकाल लेते हैं।

No comments:

Post a Comment