Saturday 12 October 2024

राजस्थान हाईकोर्ट के जज की हार्ट अटैक से मौत, सीने में दर्द-घबराहट की शिकायत थी, जोधपुर में इलाज के दौरान दम तोड़ा*

 *राजस्थान हाईकोर्ट के जज की हार्ट अटैक से मौत, सीने में दर्द-घबराहट की शिकायत थी, जोधपुर में इलाज के दौरान दम तोड़ा*

जोधपुर। राजस्थान हाईकोर्ट जस्टिस राजेंद्र प्रकाश सोनी (56) का शुक्रवार देर रात हार्ट अटैक से निधन हो गया। शुक्रवार रात सीने में दर्द व घबराहट के बाद उन्हें प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। जस्टिस राजेंद्र प्रकाश सोनी 16 जनवरी 2023 को राजस्थान हाईकोर्ट के न्यायाधीश नियुक्त हुए थे। सोनी के निधन की जानकारी मिलते ही जस्टिस फरजंद अली समेत कई जज व एडवोकेट हॉस्पिटल पहुंचे। शनिवार दोपहर एक बजे उनकी अंतिम यात्रा निकाली जाएगी।

*जयनारायण व्यास यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट रहे*

पाली के जैतारण के रहने वाले आरपी सोनी ने राजस्थान न्यायिक सेवा (RJS) में चयनित होकर करियर की शुरुआत की थी। उनके पिता रामचंद्र सोनी व्यवसायी हैं और माता परमेश्वरी देवी गृहणी हैं। जस्टिस सोनी ने जयनारायण व्यास यूनिवर्सिटी जोधपुर से एलएएलबी की डिग्री ली। सोनी ने वरिष्ठ सिविल न्यायाधीश के रूप में भी कार्य किया। वे अजमेर में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट भी रहे। वर्ष 2010 में नियमित जिला न्यायाधीश बनने के बाद, भरतपुर, जयपुर शहर, जोधपुर, नाथद्वारा और उदयपुर में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश के रूप में कार्य किया। वे जिला एवं सत्र न्यायाधीश के तौर पर उदयपुर और राजसमंद में मोटर दुर्घटना दावा न्यायाधिकरण के पीठासीन अधिकारी भी रहे। जोधपुर में राजस्थान उच्च न्यायालय की मुख्य पीठ में रजिस्ट्रार (प्रशासन) के रूप में भी पोस्टेड रहे। प्रमोशन से पहले डूंगरपुर, सिरोही, जालोर, उदयपुर और कोटा के प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश रहे। सोनी ने 16 जनवरी, 2023 को राजस्थान उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में शपथ ली। जस्टिस आर.पी सोनी का अंतिम संस्कार जोधपुर के कागा स्थित श्मशान घाट पर किया जाएगा। इससे पहले अंतिम यात्रा निकाली जाएगी। जिसमें हाईकोर्ट के कई जज भी शामिल हो सकते हैं।
 *मैनपुरी ब्रेकिंग*

राशन लेने जा रहे तीन साइकिल सवार व्यक्तियों को अनियंत्रित ट्रक ने रौंदा।

दो की मौके पर ही मौत,तीसरे व्यक्ति ने अस्पताल जाते समय दम तोड़ा।

मरने वालों के नाम खेमकरण,विनोद व सिंहताल।

थाना बेवर के विद्यादेश कोल्डस्टर के पास खाकेताल की घटना...।

*प्रयागराज* - इलाहाबाद हाईकोर्ट की भ्रूण परीक्षण मामले में टिप्पणी

कहा- भ्रूण परीक्षण अपराध की जांच का पुलिस को अधिकार नहीं
तहसीलदार की रिपोर्ट पर डॉक्टर पर दर्ज हुआ था मुकदमा
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दर्ज मुकदमे को रद्द किया

: *गुजरात :  मेहसाणा जिले के कादी तालुका के जासलपुर गांव के पास एक निजी कंपनी की दीवार गिरने से 7 मजदूरों की मौत*। घटना जनपद मुख्यालय से लगभग 37 किलोमीटर दूर कडी कस्बे के पास हुई।

No comments:

Post a Comment