Monday 27 March 2023

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं भाजपा नेता ने क्या कहा। स्योहारा। अरुण कुमार वर्मा स्योहारा (डॉ०उस्मान ज़ैदी)

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं भाजपा नेता ने क्या कहा। स्योहारा। अरुण कुमार वर्मा 
  स्योहारा (डॉ०उस्मान ज़ैदी)
सरकार के सभी लाइसेंस आजीवन कर नवीनीकरण का किस्सा खत्म कर देना चाहिए तभी नवीनीकरण के नाम पर हो रहा व्यापारियों का शोषण खत्म होगा व्यापारियों के साथ हो रहे शोषण व भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए सरकार को कानूनों का सरलीकरण करना होगा उन्होंने आगे बताया की विदेशी ऑनलाइन कंपनियों के कारण भारत में बिखर रहे खुदरा व्यापार के सवाल पर काफी विदेशी ऑनलाइन कंपनियां घाटे में हे। अरुण कुमार वर्मा ने उठाई लाइसेंस नवीनीकरण खत्म करने की मांग
का बजट लेकर आते हैं क्योंकि वहां पर उधार पर ब्याज नहीं जबकि हम 18% तक का ब्याज देते हैं बड़ी-बड़ी कंपनियां भी तो खरीदार के नाम पर विदेशी कंपनियों को डिस्काउंट देते हैं जबकि हमारे खुदरा व्यापारियों को डिस्काउंट नहीं मिलता फिर भी हम प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार हैं लेकिन निष्पक्ष रुप से उसके लिए हमने सरकार के समक्ष मसौदा पेश किया जिसे सरकार ने जल्दी रेगुलेटरी एक्ट बनाने का आश्वासन दिया। जीएसटी की दरों को कम करने की मांग है उन्होंने आगे कहा कि देश को बनाने वाला व्यापारी है देश में जितने भी मंदिर मस्जिद गुरुद्वारे हैं उनका उद्घाटन बेशक किसी अधिकारी ने किया हो लेकिन उसकी बुनियाद व्यापारियों ने रखी है। देश की आजादी से लेकर विकास में व्यापारियों का योगदान करोना काल में भारत में मौतें हुई लेकिन व्यापारियों के सहयोग के कारण भूख से कोई नहीं मरा, खाद्य सुरक्षा मानक अधिनियम में हम मिलावट के विरोध में हैं लेकिन मिलावट के नाम पर भ्रष्टाचार का भी विरोध करते हैं मंडी टैक्स जितना सरकार को मिल रहा है उससे कहीं ज्यादा भ्रष्टाचार कर अधिकारियों को मिल रहा है। निचले स्तर पर अभी भी भ्रष्टाचार है जो व्यापारियों को परेशान कर रहा है हम सरकार के साथ हैं परंतु व्यापारियों के विरोध बनाई गई नीतियों के खिलाफ हैं सरकार को चाहिए कि इन अधिकारियों की तरप से सख्ती से पेश आए तभी भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश बनेगा।

No comments:

Post a Comment