Sunday 4 June 2023

लखनऊ-नगर विकास विभाग की परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास, लखनऊ में अर्बन ट्रांसफॉर्मेशन के अंvतर्गत लोकार्पण

➡️➡️ मोहन  मेहरोत्रा ➡️➡️

➡️ लखनऊ l अपर पुलिस महानिदेशक प्रशासन उत्तर प्रदेश एन रविंदर ने 16 पी सी एस अधिकारियों के स्थानांतरण l लिस्ट साथ संलग्न,,
➡️वहीं दूसरी ओर बड़े पैमाने पर पी सी एस अधिकारियों के भी स्थानांतरण किए गए l


➡️अब तक के खास समाचार ➡️

➡️लखनऊ-नगर विकास विभाग की परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास, लखनऊ में अर्बन ट्रांसफॉर्मेशन के अंvतर्गत लोकार्पण/शिलान्यास, 2,042 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास करेंगे CM, नगर विकास की 8,754 करोड़ की 2,042 विकास परियोजनाएं , पुस्तकों का भी विमोचन करेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ,आज 11 बजे विशाखा सभागार, नगर विकास निदेशालय में कार्यक्रम.

➡️लखनऊ- हनुमान जन्मोत्सव पर यूपी में जारी किया गया अलर्ट,यूपी में त्यौहार पर पहले से ही रखी जा रही नजर,पश्चिम बंगाल, बिहार में रामनवमी पर हुई थी हिंसा,हिंसा के बाद केंद्र ने राज्यों को किया सतर्क, सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने वालों पर रखी जाएगी नजर, बाजार के आसपास पुलिस को फुट पेट्रोलिंग के दिये निर्देश.

➡️लखनऊ- बीजेपी का स्थापना दिवस समारोह आज, पार्टी दफ्तर पर स्थापना दिवस का कार्यक्रम,सीएम योगी भी कार्यक्रम में होंगे शामिल, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी भी रहेंगे मौजूद, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक,केशव मौर्य भी रहेंगे मौजूद, प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह रहेंगे मौजूद, आज से भाजपा का सामाजिक न्याय सप्ताह प्रारम्भ होगा, पूरे प्रदेश में बूथ स्तर तक कार्यक्रम आयोजित होंगे.

➡️लखनऊ- यूपी का निकाय चुनाव में फिर पेंच फंसने के आसार, नगर निकाय आरक्षण को लेकर आज फिर सुनवाई, हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने नोटिस जारी किया, पिछड़ा वर्ग आयोग की पूरी रिपोर्ट कोर्ट में तलब, हाईकोर्ट ने आज दोनों पक्षों की जिरह सुनी, निकाय चुनाव आरक्षण को लेकर हाईकोर्ट में हुई लंबी सुनवाई, जस्टिस राजन रॉय और मनीष कुमार की बेंच ने सुनवाई की, हाईकोर्ट ने आरक्षण का पूरा रिकॉर्ड तलब कर लिया है.

➡️लखनऊ- भारतीय जनता पार्टी का स्थापना दिवस आज, स्थापना दिवस पर बीजेपी करेगी कई कार्यक्रम , 6 से 14 अप्रैल तक चलेंगे बीजेपी के कार्यक्रम, बीजेपी मनाएगी सामाजिक न्याय सप्ताह , सामाजिक न्याय सप्ताह के रूप में मनाएगी स्थापना दिवस , ध्वजारोहण कर कार्यक्रम की शुरुआत की जाएगी, आज पीएम मोदी के संबोधन को कार्यकर्ता सुनेंगे.

➡️लखनऊ,एचआईवी और हेपेटाइटिस के किट खरीद में धांधली,मामले की जांच के लिए कमेटी का गठन,. 5 सदस्यीय कमेटी करेगी दस्तावेजों का मिलान.

➡️लखनऊ- सपा ने नगर निकाय चुनाव की मांगी रिपोर्ट , चुनाव को लेकर प्रभारियों से मांगी रिपार्ट,उम्मीदवारों का पैनल तैयार करने को दिए निर्देश.

➡️लखनऊ- जेई पद के प्रमोशन पर फंसा पेच, प्रमोशन में फंसा समकक्ष अर्हता का पेच, पीडब्ल्यूडी मुख्यालय ने शासन से मांगे निर्देश.

➡️लखनऊ- 60 एसडीएम के तबादले,निकाय चुनाव के मद्देनजर हुए बदलाव, अपर मुख्य सचिव नियुक्ति ने दी जानकारी.

➡️कौशाम्बी- शॉर्ट सर्किट से लगी गेहूं की फसल में आग, किसानों की कई बीघा फसल जलकर हुई खाक, कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू, करारी थाना क्षेत्र के अगियौना गांव का मामला.

➡️वाराणसी- भोजपुरी अभिनेत्री अकांक्षा दुबे की मौत का मामला,आरोपियों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी हुआ, भोजपुरी सिंगर समर सिंह और उसका भाई है आरोपी, वाराणसी पुलिस ने जारी किया लुक आउट नोटिस, सभी एयरपोर्ट को भेजी गई आरोपियों की डिटेल,10 दिन से पुलिस की गिरफ्त से दूर है आरोपी.

➡️प्रयागराज- अतीक की पत्नी की अग्रिम जमानत पर आज सुनवाई, शाइस्ता परवीन की अग्रिम जमानत पर आज होगी सुनवाई, एमपी एमएलए कोर्ट अग्रिम जमानत पर करेगा कार्रवाई, उमेश पाल हत्याकांड में शाइस्ता परवीन हैं आरोपी, शाइस्ता परवीन की गिरफ्तारी पर है 25 हजार का इनाम.

➡️सम्भल - रिपोर्ट दर्ज न करने पर पिता की आत्महत्या का मामला , पुलिस ने दो आरोपियों की दिखाई गिरफ्तारी, मृतक के परिजनों ने पलिस पर लगाए आरोप,आरोपों की जांच एसपी ने सौंपी एएसपी को,दो दिन तक मृतक की नहीं लिखी गई थी रिपोर्ट, थानाध्यक्ष मनोज वर्मा आरोपियों का देते रहे साथ,थाना कुढ़ फ़तेहगड़ क्षेत्र का मामला.

➡️कानपुर - कोपरगंज मार्केट में लगी आग का मामला, आग बुझाने में कई जिलों की फायर ब्रिगेड जुटी, टीमें कर रही पूरी रात काम, वायुसेना के जवान भी कड़ी मशक्कत करने में जुटे.

➡️आगरा - तंत्र-मंत्र के नाम पर साढ़े चार लाख की ठगी,कॉस्मेटिक व्यापारी को ठगकर तांत्रिक हुआ फरार, फर्जीवाड़े का खुलासा होने पर व्यापारी ने मांगे थे पैसे, पैसे वापस मांगने पर दी जान से मारने की धमकी, कारोबारी ने तारिक जाफरी के खिलाफ कराया केस दर्ज, जनपद के शाहगंज थाना क्षेत्र का मामला.

➡️मुजफ्फरनगर - जनपद में आज पशु प्रदर्शनी एवं कृषि मेला, भारत सरकार की तरफ से आयोजित हुआ है मेला, मेले का उद्घाटन केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी करेंगे, यूपी, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान से आएंगे लोग, सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट, सिटी के नुमाइश ग्राउंड में आयोजित होगा मेला.

➡️बाराबंकी- राहुल की सांसदी रद्द होने पर बोले पीएल पुनिया, कहा- कार्रवाई से कांग्रेसियों में है रोष, सभी विपक्षी दल कांग्रेस के साथ- पुनिया, यह कार्रवाई संविधान के ऊपर सीधा हमला-पुनिया.

➡️रायबरेली- संदिग्ध परिस्थितियों में युवक का मिला शव, जंगल में पेड़ से लटकता मिला शव,हत्या की आशंका पर मौके पर पहुंची पुलिस, शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा, बछरावां थाना क्षेत्र के राजामऊ रानीखेड़ा गांव की घटना.

➡️मथुरा - एसएसपी के निर्देशन में बदमाशों पर कार्रवाई, पुलिस और बदमाशों की हुई मुठभेड़, गोली लगने से बदमाश मिथुन घायल , मुठभेड़ के दौरान 3 बदमाश हुए गिरफ्तार, कब्जे से 2 बाइक, तमंचा और कारतूस बरामद, थाना महावन पुलिस की जगदीसपुर अंडरपास में हुई मुठभेड़.

➡️बिजनौर- युवक की धारदार हथियार से हत्या,रुपयों के लेन देन को लेकर युवक की हत्या, परिजनों ने हत्या को लेकर लगाया जाम, थाना चांदपुर के पुराने सब्जी मंडी की घटना.

➡️उत्तरकाशी - जिला मुख्यालय में महसूस किए गए भूकंप के झटके,सुबह 5.40 पर महसूस किया गया भूकंप का झटका,किसी प्रकार की हानि का किया जा रहा पता,डीएम ने सभी तहसीलों के आपदा प्रबंधन को दिए निर्देश. 

➡️देहरादून- राज्य के बच्चे भी अब मुगलों का नहीं पढ़ेंगे इतिहास,सरकारी स्कूलों में एनसीईआरटी का नया पैटर्न हुआ लागू,इसी साल से एनसीईआरटी कें पैटर्न में हुआ बदलाव, एनसीईआरटी ने शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए बदलाव,इतिहास की किताबों से मुगलों का इतिहास हटाने का निर्णय,11 वीं की किताब से इस्लाम का उदय चैप्टर सिलेबस से हटे, संस्कृतियों में टकराव, औद्योगिक क्रांति चैप्टर भी सिलेबस से हटे.

➡️देहरादून- 22 अप्रैल से शुरू हो रही हैँ चारधाम यात्रा,तीर्थयात्रियों के पंजीकरण का आंकड़ा 10 लाख के पार,केदारनाथ के लिए 369614 यात्रियों का पंजीकरण, बदरीनाथ के लिए 308330 यात्रियों का पंजीकरण,गंगोत्री के लिए 178677 यात्रियों का पंजीकरण, यमुनोत्री धाम के 169583 श्रद्धालुओं ने किया पंजीकरण.

➡️देहरादून- केदारनाथ हेली सेवा की बुकिंग होगी शुरू, 8 अप्रैल से शुरू होगी बुकिंग, तीर्थयात्रियों का दुर्घटना बीमा भी कराया जाएगा, 90 प्रतिशत टिकटों की बुकिंग आईआरसीटीसी के माध्यम से, इमरजेंसी कोटे की बुकिंग ऑफलाइन माध्यम से,10 प्रतिशत टिकटों की बुकिंग ऑफलाइन की जाएगी.

➡️देहरादून- बीजेपी आज अपना स्थापना दिवस मनाएगी , जिलों में भी स्थापना दिवस के कार्यक्रम होंगे ,स्थापना दिवस पर पीएम का सम्बोधन भी होगा , बीजेपी स्थापना दिवस को धूम धाम से मनाएगी.

➡️दिल्ली- हनुमान जयंती पर निकाली जाएगी शोभायात्रा, दिल्ली पुलिस ने शोभायात्रा निकालने की दी अनुमति, जहांगीरपुरी में शोभायात्रा निकालने की दी अनुमति l

No comments:

Post a Comment